वृषभ राशिफल: लग्न कुंडली, वित्त राशिफल, शिक्षा राशिफल, स्वास्थ्य राशिफल

वृषभ शारीरिक उपस्थिति

वृष राशि के साथ जन्म लेने वाले लोग कद में मध्यम से छोटे होते हैं, उनका माथा चौड़ा, चमकदार आंखें, मोटा, काले बाल, साफ रंग और अच्छी काया वाले होते हैं।

वृषभ मानसिक प्रवृत्ति

वृष राशि के लोग स्थिर, रूढ़िवादी, दृढ़ निश्चयी, महत्वाकांक्षी, शक्तिशाली, सामाजिक, स्नेही और प्यार करने वाले होते हैं। कई बार पूर्वाग्रह से ग्रसित होने पर वे किसी भी चीज पर रुकते नहीं हैं। वे ईमानदार और स्थिर कार्यकर्ता हैं।

वृषभ व्यक्तित्व

वे कई बार स्थायी, हिंसक, अविश्वसनीय और धैर्यवान होते हैं। वे शांत हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दृढ़ इच्छा के साथ रचित हैं। वे अपने जीवन में सभी प्रमुख चीजों की योजना बनाते हैं और उसी के अनुसार कार्य करते हैं। वे कड़ी मेहनत करने वाले होते हैं लेकिन जब उनका विरोध किया जाता है तो वे जिद्दी और अडिग हो सकते हैं। वे गुप्त, आरक्षित, ईमानदार, विश्वसनीय और भरोसेमंद हैं। वे प्यार करना पसंद करते हैं और आनंदित होना पसंद करते हैं। वे भौतिकवादी होते हैं और आनंदमय जीवन जीते हैं। वे आराम, आराम, विपरीत लिंग के शौकीन होते हैं और उनके कई प्रेम संबंध होते हैं।

वृषभ स्वास्थ्य

वे आमतौर पर अच्छे स्वास्थ्य के मालिक होते हैं; मजबूत और एक अलौकिक की तरह। वे दर्द के प्रति कम समझदार होते हैं और अपने जीवन में शायद ही किसी शारीरिक अक्षमता से गुजरते हैं। यदि संयोग से वे बीमार पड़ जाते हैं, तो उनकी वसूली धीमी होती है क्योंकि उनकी स्वस्थ करने की शक्ति संतोषजनक नहीं होती है। आमतौर पर, वे गले, डिप्थीरिया, गर्दन, पायरिया, सर्दी, अपोप्लेक्सी और टॉन्सिल के दर्द से ग्रस्त होते हैं। गला उनका सबसे संवेदनशील हिस्सा होता है जिसका उन्हें ख्याल रखना चाहिए। जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती है, वे कब्ज, अधिकता और इसी तरह की कठिनाइयों से पीड़ित हो सकते हैं। उनके पास असीमित भूख है।

वृषभ वित्त

उनके पास पैसे का भंडार है क्योंकि उनके पास एक बचत प्रकृति है और वे कभी भी अनावश्यक रूप से बर्बाद नहीं होते हैं। जब उनका बुध काल चल रहा होता है, तो उन्हें जुए के माध्यम से लाभ होता है। उन्हें दूसरों से धन उनकी मूल दृढ़ता और धैर्य के कारण मिलता है। वे व्यावहारिक हैं और उसी के अनुसार बढ़ते हैं क्योंकि वे जोखिम और जोखिम नहीं लेते हैं।

वृषभ रोमांस

वृष राशि का स्वामी शुक्र है। प्रेम प्रसंग, संगीत, ग्राफिक्स, सिनेमा और नाटक में अच्छा स्वाद परिलक्षित होता है। वे अपने साथी का चयन करने में लंबा समय लेते हैं और लंबे रिश्ते पसंद करते हैं क्योंकि वे गाड़ी नहीं चला रहे हैं। वे गहरी भावनाओं के साथ प्यार में वफादार होते हैं, बस अपने साथी के साथ झगड़े में पड़ जाते हैं। वे हमेशा अपने सामाजिक और वित्तीय दायित्वों को पूरा करना पसंद करते हैं।

वृषभ लग्न

वे अपने विवाहित जीवन में आराम से बस गए हैं; महिलाओं को समर्पित पति मिलेगा और पुरुषों को प्यारी पत्नियां मिलेंगी। वे शायद ही कभी तलाक का सामना करते हैं। वे अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करते हैं और हमेशा अनकहे दुख होते हैं। वे अपने साथी की रक्षा करेंगे, उन्हें आश्रय देंगे, उनकी अच्छी तरह से देखभाल करेंगे और किसी भी परिस्थिति में उनकी देखभाल करेंगे। वे विदेशी भोजन और पार्टियों का आनंद लेते हैं क्योंकि वे हमेशा एक को फेंकना पसंद करते हैं और बदले में उसी की उम्मीद करते हैं।

वृषभ राशि की महिलाएं

वे बहुत अच्छी पत्नियां और मां बनती हैं। वे संयमित और शांत रहना पसंद करती हैं क्योंकि उन्हें अपने पति के प्यार पर संदेह होता है। वे गृहिणी बनना और बच्चों के लिए अच्छी कर्तव्यपरायण मां बनना पसंद करती हैं। इनका स्वभाव सौम्य और शांतिप्रिय होता है। उन्हें अपने बच्चों से सम्मान और प्यार मिलता है।

वृषभ पति

वे बहुत प्यार करने वाले, देखभाल करने वाले और वांछनीय पति हैं। वे विश्वसनीय, उदार, आराध्य और अपनी पत्नियों के प्रति वफादार होते हैं। वे अपनी पत्नियों और उनकी घरेलू गतिविधियों की जरूरतों और आवश्यकताओं की उपेक्षा नहीं करते हैं। वे अपनी पत्नियों के साथ अच्छे कपड़े पहने, आकर्षक, सुखद और मनभावन रहना पसंद करते हैं। वे अपनी पत्नियों से बहुत प्यार करते हैं।

वृषभ आदर्श मैच

वृष राशि वालों के लिए कन्या, मकर, कर्क, वृश्चिक और मीन राशियाँ सबसे उपयुक्त हैं। उनके बीच के मैच सार्वजनिक सुरक्षा, सद्भाव और खुशहाल जीवन जीने में योगदान देंगे।

वृषभ घरेलू वातावरण

वे एक खुश और सामंजस्यपूर्ण घरेलू माहौल में रहना पसंद करते हैं। वे एक प्यार करने वाले पति और पत्नी के साथ एक अच्छे घर में एक सुरक्षित और समृद्ध जीवन व्यतीत करते हैं। उनके पास एक व्यवस्थित, आसानी से बनाए रखा और साफ-सुथरा घर है। लोकप्रियता, शांति, सुख, संपत्ति और समृद्धि उनके लिए बहुत मायने रखती है।

वृषभ व्यवसाय

वे सौंदर्य प्रसाधन, सुगंध, जवाहरात और विलासिता की वस्तुओं में व्यापार करना चाहते हैं। वे वित्त, संगीत, कृषि, रिसॉर्ट, सूचना और प्रौद्योगिकी, महिलाओं के वस्त्र और सौंदर्य उत्पादों से संबंधित व्यवसायों में भी शामिल हैं।

वृषभ लकी दिन

इनके लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार अनुकूल दिन हैं। मंगलवार तक फालतू खर्चे बताए जा रहे हैं। शुक्रवार उनके उपवास का दिन है।

वृषभ भाग्यशाली रंग

गुलाबी, हरा और सफेद उनके लिए सबसे उपयुक्त रंगों के रूप में दर्शाया गया है। लाल रंग के प्रयोग से बचना चाहिए।

वृषभ लकी स्टोन

सोने या प्लेटिनम में हीरा, नीलम और पन्ना शुक्रवार की सुबह दाहिने हाथ की तीसरी उंगली में धारण करने के बाद अनुष्ठान करना शुभ होता है। शुक्र के पक्ष में न होने पर सफेद मूंगा या सफेद नीलम आजमाना चाहिए।

वृषभ राशि वालों के लिए सलाह

उन्हें अपने कार्यों में धीमा नहीं होना चाहिए, हठी, प्रतिशोधी और स्वार्थी नहीं होना चाहिए। उनके द्वारा क्रोध को लंबे समय तक बनाए रखना चाहिए।

Leave a Comment