मेष राशिफल: लग्न कुंडली, वित्त राशिफल, शिक्षा राशिफल, स्वास्थ्य राशिफल

मेष भौतिक उपस्थिति

मेष राशि के तहत पैदा हुए लोग दुबले और शक्तिशाली शरीर, मध्यम आकार के होते हैं; न बहुत लंबा और न ही बहुत मोटा, चौड़ा चेहरा और गर्दन और भूरा रंग। उनके सिर या मंदिरों पर निशान या निशान हो सकते हैं, मोटी भौहें, खुरदुरे या रूखे बाल; गहरे या रेतीले रंग के, कभी-कभी गंजा हो जाना। आंखों का रंग भूरा और भूरा हो सकता है।

मेष राशि की मानसिक प्रवृत्ति

मेष राशि वाले स्वतंत्र, महत्वाकांक्षी, साहसी, मानसिक रूप से सक्रिय रहना पसंद करते हैं, कभी-कभी आवेगी होते हैं और सरलता से युक्त होते हैं।

मेष राशि का व्यक्तित्व

उनका जीवन हर चरण में संघर्षों से भरा होता है, लेकिन इसके लिए उन्हें सौभाग्य भी मिलता है। वे सरकार, राजनीतिक मुद्दों के बारे में भावुक रहते हैं, और आध्यात्मिक कार्यकर्ता हैं। वे तनाव में पारिवारिक बंधन का सामना करते हैं, रिश्तेदारों के कम अनुकूल होते हैं और निवास में परिवर्तन बहुत बार होता है। वे कुछ मामलों में कानूनी कार्यवाही में रुक सकते हैं, शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं, त्वरित निर्णय लेने वाले और किसी भी स्थिति से गुजरने की विश्लेषणात्मक क्षमता रखते हैं।

मेष राशि का स्वास्थ्य

मेष राशि उनके दिमाग से जुड़ी होती है, इसलिए वे सबसे आम चीजों जैसे सिरदर्द, माइग्रेन, नसों का दर्द, अनिद्रा और कई बार बेहोशी के दौरे से गुजरते हैं। मेष राशि वाले पूरे समय स्वस्थ, फिट और फुर्तीले रहते हैं।

सावधानी

एरेस को पूर्ण आराम करने और सोने की सलाह दी जाती है। उन्हें हरी सब्जियां और ऑर्गेनिक खाना ज्यादा से ज्यादा खाना चाहिए। उन्हें ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए, भावनाओं पर नियंत्रण जरूरी है, आराम करना चाहिए और क्रोध को देना चाहिए। उन्हें जितना हो सके मांसाहारी भोजन से बचना चाहिए।

मेष वित्त

ऐसा करने की तीव्र इच्छा के बावजूद मेष राशि वाले अपने धन को संचित नहीं रख सकते। एक अच्छे सौदे के रूप में उन्हें फालतू होने से बचना चाहिए। जल्दबाजी में लिए गए निर्णयों और निवेशों के कारण उन्हें भारी मात्रा में धन का नुकसान होता है। यदि मेष राशि में दुष्ट ग्रह स्थित हैं, तो यह तर्क देता है कि वे एक झटके में शुरू हो जाएंगे और एक दुर्घटना में समाप्त हो जाएंगे क्योंकि उनका पैसा हमेशा असंतुलित होता है। उन्हें कोई भी निर्णय लेने से पहले खेलना चाहिए और शांत रहना चाहिए।

मेष रोमांस और शादी

मेष राशि वाले बहुत उत्साही प्रेमी, अच्छे स्वभाव और आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते हैं। वे अपने स्पष्ट व्यवहार से विपरीत लिंग के लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। वे व्यावहारिक विचार रखते हैं, स्थायी स्नेह, स्वतंत्रता और रोमांच उनके कुछ मूल लक्षण हैं। उन्हें अपने स्वभाव को नरम करना चाहिए जो कभी-कभी हावी हो सकता है, बहुत जल्दी अधीर और भावुक नहीं होना चाहिए। उन्हें बदलाव की तलाश में अपने पहले प्रेमी से जुड़ना चाहिए।

मेष राशि की महिलाएं

मेष राशि की महिलाएं सोच-समझकर, मजाकिया, स्वतंत्र, जोशीली, घमंडी होती हैं और हमेशा उनके बारे में बहुत कुछ बोलती हैं। वे परिवार, दोस्तों और काम पर एक भरोसेमंद मेजबान हैं। वे अपने पति को उनकी देखभाल करना पसंद करती हैं, उनके बारे में बहुत कुछ बोलती हैं और वे अपने साथी को उनके असर में किसी की प्रशंसा करना पसंद नहीं करती हैं। वे सिर्फ एक आदमी से शादी कर सकते हैं अगर वे उससे प्यार करते हैं और उसकी प्रशंसा करते हैं। आमतौर पर वे अपने प्रेमी या साथी पर हावी होते हैं, स्वभाव से आक्रामक होते हैं और बहुत रोमांटिक होते हैं। उन्हें प्यार किया जा सकता है और धैर्य, प्रेम और चातुर्य से महारत हासिल की जा सकती है। कुल मिलाकर वे धधक रहे हैं।

मेष पति

मेष राशि के पुरुष बहुत ही वांछनीय साथी बनते हैं। वे प्यार करने वाले, भावुक, चतुर और रोमांटिक हैं। उन्हें सुंदर, बुद्धिमान और मजाकिया महिलाएं पसंद हैं।

मेष आदर्श मैच

मेष राशि वालों के लिए सिंह, धनु और तुला सबसे अच्छे मैच हैं। वे शांति, शांत, शांत, कम खर्चीले और शांत स्वभाव के साथी की तलाश करते हैं।

मेष घरेलू वातावरण

मेष राशि वाले साफ-सुथरे और सुव्यवस्थित घर को तरजीह देते हैं। उनके अच्छे परिचित हैं और वे उत्कृष्ट मेजबान हैं। वे अपने घर, परिवार और सहयोगियों से प्यार करते हैं। अच्छी संगति और मित्र उनकी कमजोरियां हैं। उन्हें उतावले तर्क, छोटे स्वभाव, आलोचना से बचना चाहिए और एक अच्छे घर को बनाए रखने के लिए आवेगी नहीं होना चाहिए।

मेष व्यवसाय

जिन व्यवसायों में मंगल का प्रभुत्व है, वे मेष राशि वालों के लिए अच्छे हैं। वे सेना में प्रवेश कर सकते हैं, कानून, पुलिस, लोहा और इस्पात व्यवसाय, रसायनज्ञ, कारखाने और खेल के सामान उनके लिए सबसे उपयुक्त हैं।

मेष लकी दिन

मेष राशि वालों के लिए शुभ दिन मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार हैं। रविवार और सोमवार काफी उचित हैं और शेष दिन उनके लिए महंगे और अवांछनीय हैं। मेष राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन उपवास का दिन है।

मेष भाग्यशाली अंक

मेष राशि के लिए 9 और 1 भाग्यशाली अंक हैं, 1 और 4 आकर्षक हैं। 2, 3, 5 को निष्क्रिय संख्या के रूप में नामित किया जा सकता है और 6 और 7 असहमत हैं।

मेष अनुकूल रंग

लाल, पीला, सुनहरा और तांबा मेष राशि वालों के लिए अनुकूल रंग हैं। उन्हें काले रंग से बचना चाहिए।

मेष लकी स्टोन

तांबे या चांदी में बना लाल मूंगा, मंगलवार की सुबह पहली उंगली में पहना जाता है, यह मेष राशि वालों के लिए अनुकूल होता है। मेष राशि के लिए मंगल प्रतिकूल हो तो उन्हें माणिक्य, लाल मूंगा और मोती धारण करना चाहिए।

Leave a Comment