तुला राशिफल: लग्न कुंडली, वित्त राशिफल, शिक्षा राशिफल, स्वास्थ्य राशिफल

तुला शारीरिक उपस्थिति

वे एक गोरा रंग, अच्छी तरह से आकार का शरीर प्रदान करते हैं, आमतौर पर युवाओं में लंबा, पतला आकार होता है लेकिन उम्र बढ़ने के साथ वजन बढ़ता है, भूरे से काले बाल, भूरी या नीली आंखें, तोते की तरह नाक, अंडाकार चेहरे और अच्छी विशेषताएं। वे बहुत ही सुंदर, आकर्षक, एक सुंदर मुस्कान रखते हैं और अपनी आंखों के माध्यम से संवाद कर सकते हैं। वे अपनी उम्र पर हावी हो जाते हैं; वे हमेशा अपनी वास्तविक उम्र से छोटे लगते हैं।

तुला मानसिक प्रवृत्ति

इन्हें परिधान, परफ्यूम, कला और संगीत पहनने का बहुत शौक होता है। वे एक समृद्ध कल्पना, सही अंतर्ज्ञान, शानदार बुद्धि, पूर्वविवेक, सराहनीय शोधन, बहुत हंसमुख, प्यार करने वाले, लचीले और सुखद स्वभाव के होते हैं। वे समाज के शौकीन होते हैं और मनोरंजन के लिए उनमें एक आदत होती है। ठोस, अच्छी एकाग्रता शक्ति रखते हैं, ध्यान करना पसंद करते हैं, आध्यात्मिक रूप से इच्छुक हैं और मानवीय हैं।

तुला व्यक्तित्व

वे बहुत विनम्र, आतिथ्य में सर्वश्रेष्ठ, छोटे स्वभाव वाले और हर तरह की सुंदरता के दीवाने होते हैं। वे हमेशा अपने साथी का आनंद लेते हैं, बहुत लचीले और मिलनसार लोग होते हैं। वे गर्म, दयालु, करुणा और उदारता से भरे हुए, आदर्शवादी, कलात्मक, अनुकूलनीय, रचनात्मक और प्रभावशाली हैं। वे जो कुछ भी करते हैं उसके बारे में भावुक होते हैं, अच्छे स्वभाव के होते हैं और जल्दी से लोकप्रियता हासिल करते हैं। इनकी स्पष्ट स्थिति होती है, बहुत स्नेही और सौम्य, निर्णय लेने में व्यावहारिक और आकर्षण से भरपूर होते हैं।

तुला स्वास्थ्य

उनके पास एक अच्छी, ठोस संरचना है। वे गुर्दे, कमर, गुप्तांग, गर्भाशय, काठ कशेरुक और पीनियल ग्रंथियों से संबंधित संक्रामक रोगों से ग्रस्त हैं।

तुला रोग

लूम्बेगो, अपेंडिक्स और पॉल्यूरिया जैसे रोग इनके द्वारा देखे जा सकते हैं।

तुला वित्त

वे तर्क, विवेक, दूरदर्शिता और तर्क के मामले में दूसरों पर हावी हो जाते हैं। उनके सहयोगी, साथी कार्यकर्ता और साथी उनसे सलाह लेते हैं। वे बहुत अच्छे आलोचक हैं और उन्हें बहुत सारा धन प्राप्त है। वे एक अच्छे भाग्य वाले होते हैं, वे असाधारण व्यक्तित्व वाले होते हैं, विलासिता, परिधान, ऑटोमोबाइल आदि पर खर्च करना पसंद करते हैं। वे दान में अच्छे होते हैं और साथ ही वे गरीबों और गरीबों को दान करना पसंद करते हैं।

तुला रोमांस

वे उत्कृष्ट प्रेमी हैं, भावनाओं को व्यक्त करने में विशेषज्ञ हैं और एक अद्भुत यौन जीवन रखते हैं। वे ईमानदार, स्नेही और बहुत आकर्षक हैं। वे अच्छी तरह से तैयार होना पसंद करते हैं और एक आश्चर्यजनक फैशन सेंस रखते हैं। ये किसी को भी आसानी से आकर्षित कर सकते हैं और विपरीत लिंग के शौकीन होते हैं।

तुला विवाह

वे कम उम्र में शादी करना चाहते हैं। जब यूनियनों की बात आती है तो उनकी उच्च प्राथमिकताएं होती हैं, वे अपने साथी में प्राथमिक गुणों के रूप में रोमांस, बुद्धि, बुद्धि, स्वच्छता और अच्छे दिखने की तलाश करते हैं। वे सामाजिक समारोहों के शौकीन होते हैं और अपने साथियों के साथ घर पर सप्ताहांत बिताना पसंद करते हैं।

तुला पति

वे हंसमुख, भावुक, रोमांटिक और लचीले स्वभाव के होते हैं। वे एक हद तक समायोजित करने की कोशिश करते हैं, अपने परिवार को जीवन के सभी आराम, विलासिता और आवश्यकताएं प्रदान करना पसंद करते हैं। ये अपने पार्टनर से अपनी भावनाओं और प्यार का इजहार करना पसंद करते हैं। वे बदले में समान मात्रा में प्यार, देखभाल और समझ की तलाश करते हैं।

तुला देवियों

वे चतुर, बुद्धिमान और बुद्धिमान हैं। वे छोटी-छोटी बातों पर बहस करने के बजाय शांति बनाए रखने के लिए काफी समझदार हैं। वे आमतौर पर बहुत ही आकर्षक रूप धारण करते हैं, सेक्सी और भावुक होते हैं और एक शानदार जीवन जीना पसंद करते हैं। ये अपने पार्टनर को पूरी तरह से प्यार और प्यार करते हैं। वे सामाजिक होने का भी आनंद लेते हैं; संगीत, नृत्य, रेस्तरां, पब आदि के शौकीन। कोई भी उन पर चीजें थोप नहीं सकता, वे वास्तव में शांतिपूर्ण, उदार और आवश्यकता पड़ने पर कूटनीतिक होते हैं। वे भावुक, मिलनसार होते हैं और क्षमा करने और भूलने में तेज होते हैं।

तुला आदर्श मैच

वे मिथुन और कुंभ राशि में पैदा हुए लोगों के साथ सबसे अच्छी संगत हैं। वे मकर, मीन और कर्क राशि के साथ संरेखित नहीं होते हैं।

तुला घरेलू वातावरण

वे एक सुखी और सामंजस्यपूर्ण घरेलू जीवन जीते हैं। वे अपने घरों को अच्छी तरह से प्रबंधित, सजावटी, अच्छी तरह से सुसज्जित और आकर्षक रखना पसंद करते हैं। उन्हें फैशनेबल ज्वैलरी का काफी शौक होता है। वे अपने घर, बच्चों और परिवार के लिए बहुत चिंतित और सुरक्षात्मक हैं। वे आम तौर पर चिरस्थायी दोस्त बनने के लिए काम करते हैं, बहुत उदार होते हैं, सामाजिक समारोहों के शौकीन होते हैं और अपने दोस्तों के बिना नहीं रह सकते।

तुला पेशा

वे एक सरकारी अधिकारी बनने के इच्छुक हैं और एक सार्वजनिक भावना का नेतृत्व करना पसंद करते हैं। उनके पास एक बहुत ही सफल घरेलू और सामाजिक जीवन है क्योंकि उनके पास सुरक्षित वित्तीय संसाधन हैं। वे दूसरों को चोट पहुँचाने से बचते हैं, इसलिए उन्हें अपने परिवेश में अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। वे वकीलों के रूप में सबसे उपयुक्त हैं, तरल पदार्थ और रसायनों के लेन-देन में लगे रहते हैं। वे संगीत, लेखन, पार्श्व गायन, वास्तुकला, शिक्षण और बिक्री के साथ भी शुरुआत कर सकते हैं।

सुधारी जाने वाली तरकीबें

उन्हें अपनी भावनाओं पर महारत हासिल करनी चाहिए। वे अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को एक साथ जोड़ते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अंततः विफलता होती है, इससे उन्हें बचना चाहिए। वे बहुत स्नेही, उदार होते हैं, आसानी से सार्वजनिक मान्यता प्राप्त कर लेते हैं, इसलिए उन्हें चीजों को खत्म नहीं करना चाहिए क्योंकि चीजें हाथ से निकल सकती हैं।

उन्हें फालतू का व्यवहार नहीं करना चाहिए, निर्णायक रूप से कार्य करना चाहिए, जरूरत पड़ने पर ‘ना’ कहना सीखना चाहिए और आसानी से नहीं लेना चाहिए। उन्हें भूलने और क्षमा करने की आदत से बचना चाहिए।

तुला राशि के भाग्यशाली दिन

उनके लिए सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शनिवार और रविवार सबसे उपयुक्त हैं। गुरुवार को सावधानी और समझदारी से व्यतीत करना चाहिए क्योंकि यह प्रतिकूल समाचार ला सकता है जबकि शुक्रवार मिश्रित संकल्पों का दिन है। मंगलवार व्रत का दिन है।

तुला राशि के भाग्यशाली अंक

1, 2, 4 और 7 भाग्यशाली अंक हैं जबकि 3, 5, 6 और 9 शुभ नहीं हैं। अंक 8 निवेश उद्देश्यों के लिए अच्छा है और अनुकूल परिणाम लाएगा।

तुला भाग्यशाली रंग

सफेद, नारंगी और लाल इनके लिए शुभ रंग हैं जबकि हरे और पीले रंग का प्रयोग छोड़ देना चाहिए।

तुला लकी स्टोन

सोने में काम किया हुआ हीरा शुक्रवार की सुबह तीसरी उंगली में धारण करने के बाद अनुष्ठान करना शुभ होता है। शुक्र प्रतिकूल होने पर सफेद मूंगा या सफेद नीलम का प्रयोग करना चाहिए।

Leave a Comment